राजस्थान राज्य अंडर-17 की राष्ट्रीय टीम का चयन | उदयपुर के गीत विजेता व आयुष उपविजेता

  • Vinesh Sharma
  • 25 May, 2024
News image

राजस्थान शतरंज संघ के तत्वाधान में उदयपुर जिला शतरंज संघ द्वारा आयोजित तीन दिवसीय शतरंज प्रतियोगिता का समापन रविवार को हुआ। तीन दिवसीय प्रतियोगिता में उदयपुर के गीत जैन ने अविजित रहते हुए विजेता का खिताब अपने नाम किया। गीत जैन ने आठ चक्र की प्रतियोगिता में 7.5 अंक बनाकर अपने हुनर का परचम लहराया। उदयपुर जिला शतरंज संघ के सचिव इंद्र कुमार प्रजापत ने बताया कि तीन दिवस की प्रतियोगिता में कुल आठ राउंड खेले गए और ₹51000 इनामी राशि की इस प्रतियोगिता में 41 खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय रेटिंग प्राप्त खिलाड़ियों सहित राज्य के सभी जिलों के 118 खिलाड़ियों ने भाग लिया और प्रतियोगिता में एक दूसरे के हुनर का लोहा आजमाया। प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर उदयपुर के गीत जैन, द्वितीय स्थान पर भी उदापुर के ही आयुष भोजक, तीसरे स्थान पर अजमेर के हार्दिक शाह, चौथे स्थान पर उदयपुर के मोनील मारू, पांचवे स्थान पर जयपुर के अर्णव गुप्ता, छटे स्थान पर उदयपुर के रिशान जैन, सातवां स्थान जयपुर राज कपूर, आठवां स्थान बीकानेर के हर्षवर्धन सिंह परिहार, नवाँ स्थान उदयपुर की कियाना परिहार, दसवां स्थान पर उदयपुर के ही पार्श्व परमार रहे। इसी के साथ इस ओपन रेटिंग प्रतियोगिता में बालिकाओं के लिए अलग पुरुस्कार थे, जिसमें उदयपुर की कियाना परिहार ने प्रथम स्थान, जोधपुर की यशा कलवानी ने द्वितीय स्थान, भीलवाड़ा की नंदिनी पुरोहित ने तृतीय स्थान, उदयपुर की विहाना कोठरी ने चतुर्थ स्थान, जयपुर की झलक ब्यादवाल ने पाँचवा स्थान, उदयपुर की मनस्वी पालीवाल ने छटा स्थान, भीलवाड़ा की तेजस्विनी शर्मा ने सातवा स्थान, जयपुर की कैवल्य गोयनका ने आठवा स्थान, बीकानेर की प्रिया साँखला ने नवा स्थान व भीलवाड़ा की आराध्य उपाध्याय ने दसवा स्थान हासिल किया। साथ ही प्रतियोगिता में विभिन्न आयु वर्ग के बालक और बालिकाओं को नगद पुरस्कार और ट्रॉफी से सम्मानित किया गया समापन समारोह में कार्यक्रम के मुख्य अतिथि न्यायाधीश महेश चन्द्र शर्मा थे, अध्यक्षता राजस्थान शतरंज संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष कैलाश चंद्र डाड ने की, संरक्षक श्री शंकर लाल हर्ष थे, विशिष्ट अतिथि राजस्थान शतरंज संघ के कोषाध्यक्ष अजय गुप्ता, IA नरेंद्र श्रीमाली (बीकानेर), उदयपुर के शतरंज गुरु श्री राम शर्मा, अजमेर के सचिव नरसिंह दाधीच, चित्तौड़गढ़ के सचिव निलेश बल्दवा, जोधपुर के रवींद्र सिंह सिसोदिया उपस्थित। राजस्थान शतरंज संघ के कार्यवाहक सचिव विनेश शर्मा ने AICF को उदयपुर में फ़िडे रेटिंग प्रतियोगिता आवंटन के लिए धन्यवाद ज्ञापित करते हुए बताया कि ज़िला संघों द्वारा राजस्थान राज्य संघ के मार्फ़त चयनित खिलाड़ी ही राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के लिए चण्यित होंगे। अध्यक्ष महेश चंद्र शर्मा सहित सभी पदाधिकारी ने 51 विजेता खिलाड़ियों को नगद पुरस्कार और ट्रॉफी देकर सम्मानित किया। राजस्थान संघ के अध्यक्ष व AICF के उपाध्यक्ष महावीर जी रांका ने वीसी द्वारा सभी विजेता खिलाड़ियो को बधाई दी व आयोजकों को सफल आयोजन के बधाई दी। उदयपुर जिला शतरंज संघ अध्यक्ष सोनल गर्ग ने बताया कि इस राज्य स्तरीय अंडर-17ओपन वर्ग की प्रतियोगिता प्रथम दो स्थान पर रहे विजेता खिलाड़ी चंडीगढ़ में होने वाली राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिता में राजस्थान का प्रतिनिधित्व करेंगे।

News image

प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर उदयपुर के गीत जैन, द्वितीय स्थान पर भी उदापुर के ही आयुष भोजक, तीसरे स्थान पर अजमेर के हार्दिक शाह, चौथे स्थान पर उदयपुर के मोनील मारू, पांचवे स्थान पर जयपुर के अर्णव गुप्ता, छटे स्थान पर उदयपुर के रिशान जैन, सातवां स्थान जयपुर राज कपूर, आठवां स्थान बीकानेर के हर्षवर्धन सिंह परिहार, नवाँ स्थान उदयपुर की कियाना परिहार, दसवां स्थान पर उदयपुर के ही पार्श्व परमार रहे। इसी के साथ इस ओपन रेटिंग प्रतियोगिता में बालिकाओं के लिए अलग पुरुस्कार थे, जिसमें उदयपुर की कियाना परिहार ने प्रथम स्थान, जोधपुर की यशा कलवानी ने द्वितीय स्थान, भीलवाड़ा की नंदिनी पुरोहित ने तृतीय स्थान, उदयपुर की विहाना कोठरी ने चतुर्थ स्थान, जयपुर की झलक ब्यादवाल ने पाँचवा स्थान, उदयपुर की मनस्वी पालीवाल ने छटा स्थान, भीलवाड़ा की तेजस्विनी शर्मा ने सातवा स्थान, जयपुर की कैवल्य गोयनका ने आठवा स्थान, बीकानेर की प्रिया साँखला ने नवा स्थान व भीलवाड़ा की आराध्य उपाध्याय ने दसवा स्थान हासिल किया। साथ ही प्रतियोगिता में विभिन्न आयु वर्ग के बालक और बालिकाओं को नगद पुरस्कार और ट्रॉफी से सम्मानित किया गया समापन समारोह में कार्यक्रम के मुख्य अतिथि न्यायाधीश महेश चन्द्र शर्मा थे, अध्यक्षता राजस्थान शतरंज संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष कैलाश चंद्र डाड ने की, संरक्षक श्री शंकर लाल हर्ष थे, विशिष्ट अतिथि राजस्थान शतरंज संघ के कोषाध्यक्ष अजय गुप्ता, IA नरेंद्र श्रीमाली (बीकानेर), उदयपुर के शतरंज गुरु श्री राम शर्मा, अजमेर के सचिव नरसिंह दाधीच, चित्तौड़गढ़ के सचिव निलेश बल्दवा, जोधपुर के रवींद्र सिंह सिसोदिया उपस्थित। राजस्थान शतरंज संघ के कार्यवाहक सचिव विनेश शर्मा ने AICF को उदयपुर में फ़िडे रेटिंग प्रतियोगिता आवंटन के लिए धन्यवाद ज्ञापित करते हुए बताया कि ज़िला संघों द्वारा राजस्थान राज्य संघ के मार्फ़त चयनित खिलाड़ी ही राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के लिए चण्यित होंगे। अध्यक्ष महेश चंद्र शर्मा सहित सभी पदाधिकारी ने 51 विजेता खिलाड़ियों को नगद पुरस्कार और ट्रॉफी देकर सम्मानित किया। राजस्थान संघ के अध्यक्ष व AICF के उपाध्यक्ष महावीर जी रांका ने वीसी द्वारा सभी विजेता खिलाड़ियो को बधाई दी व आयोजकों को सफल आयोजन के बधाई दी। उदयपुर जिला शतरंज संघ अध्यक्ष सोनल गर्ग ने बताया कि इस राज्य स्तरीय अंडर-17ओपन वर्ग की प्रतियोगिता प्रथम दो स्थान पर रहे विजेता खिलाड़ी चंडीगढ़ में होने वाली राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिता में राजस्थान का प्रतिनिधित्व करेंगे।

News image

साथ ही प्रतियोगिता में विभिन्न आयु वर्ग के बालक और बालिकाओं को नगद पुरस्कार और ट्रॉफी से सम्मानित किया गया समापन समारोह में कार्यक्रम के मुख्य अतिथि न्यायाधीश महेश चन्द्र शर्मा थे, अध्यक्षता राजस्थान शतरंज संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष कैलाश चंद्र डाड ने की, संरक्षक श्री शंकर लाल हर्ष थे, विशिष्ट अतिथि राजस्थान शतरंज संघ के कोषाध्यक्ष अजय गुप्ता, IA नरेंद्र श्रीमाली (बीकानेर), उदयपुर के शतरंज गुरु श्री राम शर्मा, अजमेर के सचिव नरसिंह दाधीच, चित्तौड़गढ़ के सचिव निलेश बल्दवा, जोधपुर के रवींद्र सिंह सिसोदिया उपस्थित।

News image

राजस्थान शतरंज संघ के कार्यवाहक सचिव विनेश शर्मा ने AICF को उदयपुर में फ़िडे रेटिंग प्रतियोगिता आवंटन के लिए धन्यवाद ज्ञापित करते हुए बताया कि ज़िला संघों द्वारा राजस्थान राज्य संघ के मार्फ़त चयनित खिलाड़ी ही राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के लिए चण्यित होंगे। अध्यक्ष महेश चंद्र शर्मा सहित सभी पदाधिकारी ने 51 विजेता खिलाड़ियों को नगद पुरस्कार और ट्रॉफी देकर सम्मानित किया। राजस्थान संघ के अध्यक्ष व AICF के उपाध्यक्ष महावीर जी रांका ने वीसी द्वारा सभी विजेता खिलाड़ियो को बधाई दी व आयोजकों को सफल आयोजन के बधाई दी। उदयपुर जिला शतरंज संघ अध्यक्ष सोनल गर्ग ने बताया कि इस राज्य स्तरीय अंडर-17ओपन वर्ग की प्रतियोगिता प्रथम दो स्थान पर रहे विजेता खिलाड़ी चंडीगढ़ में होने वाली राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिता में राजस्थान का प्रतिनिधित्व करेंगे।

News image

News image

News image

News image